नोटिस को कर दिया था नजरअंदाज

दक्षिणापथ, रिसाली। शक्ति विहार कालोनी रिसाली में हुए अतिक्रमण पर निगम का जेसीबी चला। यहां पर दो अलग-अलग व्यक्तियों ने कुल 560 वर्ग फीट पर पक्का निर्माण कर रखा था। अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने जांच के आदेश दिए थे, जिसमें सड़क की जमीन निकलने पर निर्माण को ध्वस्त कर दिया।
रिसाली नगर पालिक निगम ने पॉश कालोनी शक्ति विहार निवासी अब्दुल गफ्फार व जयंत देवांगन द्वारा किए अतिक्रमण को हटाया। राजस्व विभाग के प्रभारी हरचरण सिंह अरोरा ने बताया कि दोनों मूल जमीन के अलावा 7 फीट जमीन बढ़ाते हुए 280 फीट पर बाउंड्रीवाल बना रखा था, जिसे निगम के अधिकारियों ने ढहा दिया। किसी प्रकार की विवाद न हो इसलिए नेवई पुलिस के अलावा राजस्व विभाग के पटवारी कमलेश राजपूत व निगम के देवराज राजपूत, छगन साहू व ओंकार यादव आदि उपस्थित थे।
नोटिस का नहीं हुआ असर
सड़क की जमीन पर अतिक्रमण किए जाने की पुष्टि होते ही निगम अधिकारियों ने अब्दुल गफ्फार व जयंत देवांगन को नोटिस जारी किया था जिसमें अतिक्रमण हटाने कहा गया था। नोटिस का असर नहीं होने पर निगम अमला ने बेदखली अभियान चलाया।
अमला देखकर मांगी मोहलत
मौके पर अतिक्रमण हटाने अमला देख अतिक्रमणकारी परिवार की महिलाएं सामने आकर समय दिए जाने की मांग कर रही थी, लेकिन निगम अधिकारियों ने सख्ती दिखाया और जेसीबी की मदद से बाउंड्रीवाल को ढहा दिया। दोनों ही अतिक्रमणकारियों को अपने स्वामीत्व की जमीन पर बाउंड्रीवाल बनाने कहा है।

Related Articles