नगर निगम रिसाली में विकास कार्यक्रमों को मूर्त रूप देने जल्द सुलझेगी जमीन की समस्या

by sadmin

-गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जिला प्रशासन, नगर निगम व बीएसपी के अधिकारियों की बैठक लेकर शीघ्र कार्ययोजना बनाने के दिशा में आगे बढऩे कहा
दक्षिणापथ, दुर्ग।
नगर निगम रिसाली में आने वाले समय में निगम व भवन सहित सभी प्रकार की आवश्यकता वाले विकास कार्यों को जल्द ही मूर्त रूप मिलेगा। यहां नगर निगम अंतर्गत स्कूल, कालेज, अस्पताल सहित सड़क, पानी की मूलभूत कार्यों को गति पूर्वक करते हुए निगम क्षेत्र को विकसित किया जाएगा। इस दिशा में आ रही जमीन संबंधी समस्या को लेकर गृह मंत्री ने जिला प्रशासन, निगम व बीएसपी के अधिकारियों की उच्च बैठक कर आ रही समस्या को सुलझाने और निगम के विकास की दिशा में कार्ययोजना बनाने कहा। मंत्री श्री साहू ने रिसाली निगम के लिए पूर्व में आबंटित भूमि के हस्तांतरण में आ रही समस्या को शीघ्र हल करने कहा।

बैठक में निगम अंतर्गत स्वीकृत विकास कार्य व भविष्य में किये जाने वाले कार्यों की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों के लिए बजट आबंटन किया गया है और जिसका टेंडर लिया गया है, उसे शीघ्र प्रारम्भ कराया जाए जिससे निगम की मूल आवश्यकता और यहां रहने वाले नागरिकों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने विकास की दृष्टि से आगामी समय के लिए रणनीति तैयार करने और इसके लिए शासन को भी अवगत कराने कहा। बैठक में निगम क्षेत्र में प्रस्तावित योजनाओं के लिए स्थल चयन करने निर्माणाधीन कार्यों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण करने सहित सुविकसित शहरी बसाहट के लिए सभी अधिकारियों को जिम्मेदारी पूर्वक कार्य करने कहा है।

Related Articles