विधायक लालजीत सिंह राठिया के प्रयास से बन रहे सड़क निर्माण में अनियमितता बर्दास्त नहीं , विधायक के साथ मंत्री से होगी शिकायत :- प्रेम अग्रवाल

by sadmin

दक्षिणापथ रायगढ़ (सरोज श्रीवास)। घरघोड़ा छाल रोड निर्माण को लेकर परेशान वार्डवासियों ने आंदोलन किया था साथ ही निर्माण को लेकर नगरवासियों ने सड़क समस्या के निदान के लिए क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक जन नेता लालजीत सिंह राठिया से माँग किया गया था जिस पर विधायक लालजीत सिंह राठिया ने प्रभारी मंत्री से पत्र लिख कर सड़क निर्माण की मांग की गई थी जिस पर विधायक के लगातार प्रयास से एनटीपीसी के सीएसआर मद से सडक निर्माण नीव की नींव रखी गई है । कांग्रेस नेता प्रेम अग्रवाल ने घटिया किस्म की सडक निर्माण को लेकर पीडब्ल्यूडी के अधिकारी व ठेकेदार के मिलीभगत का आरोप लगाया है , बताया कि सड़क निर्माण में पानी निकासी को लेकर 2 जगह पर ह्यूम पाइप को पूर्व की सड़क में बिना गड्डा किये रख दिया गया है जाम करने के लिए किसी प्रकार से सीमेंट गिट्टी का उपयोग नही किया गया है जिसके कारण कभी भी थोड़े से दबाव में टूट सकती है जिसके कारण बड़ी दुर्घटना हो सकती है । सड़क निर्माण में डाले जाने वाले मटेरियल में अधिक मात्रा में फ्लाई ऐश का उपयोग किया है जिसके कारण थोड़े से धुप में फ्लाई ऐश उड़ रहे है जो सड़क किनारे बने घरों में परत दर परत जम गई है साथ ही जारी सड़क निर्माण कार्य से लगे रहवासियों को अधिक मात्रा में फ्लाई ऐश उपयोग होने के कारण सांस और स्किन संबंधित बीमारी का सामना करना पड़ रहा रहा है।

राहगीरों को भी गाड़ियों के चलने से उड़ने वाली डस्ट उड़ने की वजह से सामने आने वाली गाड़ियां नही दिखाई देती है जिसके कारण बड़ी घटना होने की आशंका से इंकार नही किया जा सकता , अधिक मात्रा में फ्लाई ऐश होने के कारण सड़क की गुणवत्ता भी कमजोर हो रही है सड़क निर्माण में गुणवत्ता के बारे में पीडब्ल्यूडी एसडीओ धरमजयगढ़ , इंजीनियर से बात करने पर हमेशा कहा जाता है बजट नही होने के कारण हम बोर्ड नही लगा सकते और पानी डालने से सड़क खराब होती है इसलिए पानी का उपयोग करना सही नही है , जब पीडब्ल्यूडी के जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा इस प्रकार कहा जा रहा है तो इनके बातों के मायने ज्यादा समझाने की जरूरत नही है , की अधिकारी किस तरह से ठेकेदार से मिले हुए है । घरघोड़ा में सब इंजीनियर पदस्थ और साथ ही काम नही होने से खाली होने के बाद भी लैलूंगा से सब इंजीनियर को लाकर काम करना कही न कही सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार को जड़ो को मजबूत करने का काम किया गया है। सड़क निर्माण में खराब गुणवत्ता को लेकर जाँच कराने की माँग को लेकर धरमजयगढ़ विधानसभा के लोकप्रिय जन नेता विधायक मंत्री लालजीत सिंह राठिया के समक्ष वार्डवासियों के द्वारा लिखित शिकायत की जाएगी ।

Related Articles