जवाब दो भूपेश: सवाल तो पूछे जाएंगे जवाब तो देना होगा भूपेश सरकार…

by sadmin

दक्षिणापथ, मचांदुर । छत्तीसगढ़ में चुनाव के समय कांग्रेस ने नारा दिया था वक्त है बदलाव का, इसी के साथ कई लोक लुभावने वादे किए, जनता उनके वादों के झांसे में आ गई लेकिन सत्ता में आने के बाद कांग्रेस और उनकी भूपेश सरकार द्वारा सारे वादे भूला दिए गए। आने वाले 17 जून को इस भूपेश सरकार का ढाई साल पूरे होंगे। अब जनता जहां कह रही है की वक्त है पछताव का, वहीं सवाल भी पूछ रही है कि जवाब दो भूपेश उन वादों का क्या हुआ जो किए गए थे।
इसी कड़ी में आज भाजपा उतई मंडल के शक्तिकेंद्र ग्राम पंचायत घुघसीडीह, मतवारी, जजंगिरी, मचांदुर और ग्राम पंचायत अंडा में जनता के बीच जाकर भूपेश सरकार के विफलताओं को बताया गया। और आम जनता द्वारा भूपेश सरकार से उनके वादों का जवाब मांगा गया और कहा कि अगर भूपेश सरकार आप अपने वादों को पूरा नही करोगे तो हम उग्र आंदोलन करेंगे और अगले बार से भाजपा सरकार को लाएंगे। भाजपा सरकार जो वादे करते है उसे पूरा करते है आदि बाते जनता द्वारा कहा गया।
भूपेश सरकार में सत्ता में आने से पहले हाथ मे गंगा जल लेकर कसम खाया था पूर्ण शराब बंदी करने का , लेकिन उल्टे आज शराब की होम डिलवरी कर घर घर पहुंचाया जा रहा है। वादा था कि स्व.सहायता समूहों का कर्ज़ माफ होगा लेकिन नहीं हुआ।
वादा किये थे महिलाओं के खिलाफ अपराध नही होंगे, जबकि पिछले दो सालों में 5347 ब्लात्कार और 4038 अपरहण के मामले सामने आये। वादा किये थे हर युवा को रोजगार देने का 2500 बेरोजगारी भत्ता देने का 1 लाख सरकारी नोकरी देने का लेकिन किसी को बेरोजगारी भत्ता नही दिया ना ही बेरोजगारी दूर हुई। किसानों को बकाया दो वर्ष का बोनस देने का वादा किया उसे भी पूरा नही कर पाया, सम्पूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सम्पूर्ण कर्जमाफी नही कर पाया, वादा था हर भूमि हीन परिवार को जमीन देने का, सबके सर पर छत कब्जाधारी को पट्टा, लेकिन किसी को भी जमीन नही मिला ना ही पट्टा किसी को पट्टा मिला। उल्टा लोगो के खेतों के रकबा काट दिया । बुजुर्गों को 1500 पेंसन देने का वादा किया उसे भी पूरा नई कर पाया। प्रत्येक परिवार को 35 किलो चावल का वादा किया था, सम्पत्ति कर हाफ करने का वादा किया थे क्या किसी का सम्पत्ति कर हाफ हुआ और ना जाने वादे सत्ता के लालच में किया और सत्ता में आने के बाद एक भी वादा पूरा नही कर पाया।
भाजपा जिला महामंत्री ललित चंद्राकार,उतई मंडल प्रभारी जितेंद्र साहू ,मंडल अध्यक्ष फत्तेलाल वर्मा, महामंत्री सोनू राजपूत,पुकेश चंद्राकार,भाजयुमों उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार यदु,नेता प्रतिपकक्ष योगेश ठाकुर,पूर्व पार्षद लक्ष्मीनारायण साहू, रूपेश पारख,अंडा उपसरपंच अमित चंद्राकार,फलेंद्र सिंह राजपूत,रेखराज चंद्राकार,चंदू देवांगन,देवेंद्र भारती,अश्वनी वर्मा,राजूलाल साहू,प्रमोद काकड़े,संतोष सपहा,गोविंद सपहा,सतीश चंद्राकार,गजेंद्र चंद्राकार,दिनेश देशमुख,नीलम सिहं गढ़े, रेखराम चन्द्राकर, सहित भाजपा के कार्यकर्ता बन्धु उपस्थित थे।

Related Articles