छोटी-छोटी समस्याओं को करे सूचीबद्ध : एल्डरमेन और निगम अधिकारियों से गृहमंत्री ने की चर्चा

by sadmin

कार्य को योजनाबद्ध तरीके से करे
दक्षिणापथ,रिसाली।
नवगठित रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र में सुविधाओं को बढ़ाने और समस्याओं के निराकरण के लिए प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने एल्डरमेन से चर्चा की। उन्होंने छोटी-छोटी समस्याओं को दूर करने सूचीबद्ध करने निर्देश दिए। एल्डरमेन से चर्चा करने के बाद गृहमंत्री ने निगम आयुक्त के साथ अधिकारियों से चर्चा की।
गृहमंत्री शनिवार की शाम नए कार्यालय भवन पहुंचे और एल्डरमेन व निगम के अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने बारिश में होने वाले समस्याओं के साथ ही स्वच्छता पर चर्चा की। पेयजल और घनी आबादी वाले श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र में दी जानी वाली समस्याओं पर विस्तार से बातचीत की। गृहमंत्री ने स्पष्ट कहा कि निगम और एल्डरमेन एक दूसरे के लिए सेतू बने और समस्याओं को दूर करने में जुट जाए। गृहमंत्री से चर्चा में आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे, नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, कार्यपालन अभियंता सुशील कुमार बाबर, एल्डरमेन संगीता सिंह, कीर्तिलता वर्मा, विलास राव बोरकर, फकीर राम ठाकुर, डोमार देशमुख, प्रेमचंद साहू, अनूप डे व तरूण बंजारे शामिल थे।
क्वालिटी से समझौता नहीं
चर्चा के दौरान गृहमंत्री ने कहा कि निगम क्षेत्र में करोड़ो के विकास कार्य चल रहे है। इसकी सतत मानिटिरिंग करे। खराब गुणवत्ता पर तत्काल कार्रवाही करे। मानिटरिंग तीन चरणों में करे। सब इंजीनियर के बाद सहायक अभियंता और अंत में मुख्य कार्यपालन अभियंता देखे। आवश्यक होने पर ठेकेदार पर सीधे कार्रवाही करे।

सोशल मिडिया को बनाए संसाधन
एल्डरमेन और निगम अधिकारियों के बीच सीधे संवाद और शिकायत करने वाट्सएप ग्रुप तैयार करने कहा। जिसकी मानिटरिंग नोडल अधिकारी को करने निर्देश दिए। गृहमंत्री ने वार्ड की साफ सफाई कराने गु्रप तैयार कर एल्डरमेन की उपस्थिति में कराने निर्देश दिए।
पौधरोपण करने करे प्लानिंग
चर्चा के दौरान गृहमंत्री ने कहा कि रिसाली मुख्यमार्ग को बेहतरीन बनाने योजना बनाए सड़क किनारे लगे पेड़ो को संवारे और खाली जमीन पर छायादार पौध लगाए। सड़क किनारे रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था करने कहा।
मांगे सुझाव
गृहमंत्री ने पूर्व जिला अध्यक्ष हेमंत बंजारे, पार्षद केशव बंछोर चंद्रभान सिंह ठाकुर व राकेश मिश्रा समेत कांग्रेस पदाधिकारी से भी चर्चा की। उन्होंने क्षेत्र के विकास और समस्याओं को दूर करने योजना तैयार करने निर्देश दिए। चर्चा के दौरान ही बेरोजगार युवाओं के लिए दुकान बनाने और बाजार क्षेत्र में आम नागरिकों के लिए स्वच्छ यूरिनल बनाने के निर्देश दिए।

Related Articles