दक्षिणापथ,बालोद। 2 गज दूरी मास्क है जरूरी, यह स्लोगन इन दिनों काफी चर्चा में है। कोरोना के दौर की जब शुरुआत हुई तब से लेकर शासन की ओर से मास्क, सोशल डिस्टेंसिग को अनिवार्यता कर दिया है ताकि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। लेकिन लाखों लोग ऐसे भी हैं जो इस स्लोगन को सुनने के बाद में नजरअंदाज कर देते हैं और इन्हें नजरअंदाज करने वाले लोगों के कारण कोरोना का संक्रमण बड़ी तेजी से बढ़ने लगता है।
ऐसे में लोगों को गीत संगीत के माध्यम से जागरूक करने बालोद नगर के जयश्री जीन्स कॉर्नर के संचालक विमल राखेचा ने एक गीत तैयार किया है। व्यापारी विमल ने खुद किस छत्तीसगढ़ी गीत का लेखन किया और उसके गायन भी उन्होंने ही किया। आज विमल राखेचा द्वारा बनाया गीत मास्क लगाले भैया लोगों को खूब भा रहा है। आपको बता दें की विमल राखेचा इससे पहले भी विभिन्न अवसरों पर अपनी लेखनी का गीत गाकर लोगों को शासन प्रशासन की योजनाओ से अवगत करने के साथ ही बालोद जिले के पुरातात्विक, धार्मिक स्थलों की जानकारी दे रहे हैं। वहीं उस गीत को अपने नाम के यूट्यूब पेज विमल राखेचा पर अपलोड कर देते हैं जो बड़ी तेज़ी से वायरल होता है। बता दें की इसमे सहयोगी के रूप में म्यूजिक प्रशांत कुशवाहा, सह गायिका रोमा चौहान, वीडियो संचित, योगी एडिट केशव वीडियो वर्ल्ड रिकॉर्ड गिरेश सिन्हा, आर्टिस्ट सानू यादव, पायल टंडन, मोनू सेन ने भी अपनी हिस्सेदारी निभाई है।

क्या है गीत का भाव
कोरोना संक्रमण की चैन रोकने के लिए जिन बातों का विशेष ख्याल रखा जाना चाहिए उसे विमल ने अपने छत्तीसगढ़ी गीत में पिरोया है। जिसमे कोरोना वैक्सीन के महत्व, हाथ धोना, योग ध्यान करना, गर्म पानी पीना व भाप लेने के महत्व को गीत के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया है। वहीं लापरवाही करने पर होने वाले दुष्परिणाम के बारे में भी गीत के माध्यम से लोगों को अवगत कराया है।

Related Articles