निजी स्कूलो की मनमानी रोकने अय्यूब ने सौपा कलेक्टर को ज्ञापन ….

by sadmin

दक्षिणापथ, दुर्ग । अय्युब खान पूर्व अध्यक्ष युवा कांग्रेस लोकसभा दुर्ग ने एक प्रतिनिधि मंडल के साथ कलेक्टर डॉ भूरे को ज्ञापन सौपकर कहा कि निजी स्कूलों की मनमानी पर तत्काल रोक लगाई जाए। उन्होने ज्ञापन में कहा कि दुर्ग भिलाई के अनेक निजी स्कूल कोरोना संकट काल में भी ग़ैर मानवता वाली पालकों पे दबाव बना रहे है। पिछले देड साल से कोरोना संकट और लॉकडाउन से कई पालकों का व्यापार संकट है। बेरोज़गार हो रहे तब भी कई निजी स्कूल अनेको तरीक़ों से पालकों से ज़बरिया फ़ीस वसूलना चाह रहे है। उन्होने कहा कि ….बच्चों फ़ीस जमा ना करने पर ऑनलाइन क्लास बंद करने की धमकी भरा मेसजेस और फ़ोन कॉल पलकों को कर रहे है ।
2 जो पालक फ़ीस जमा करना चाहते हैं माली हालत ठीक ना होने के बावजूद भी, लेक़िन किस्तों में जमा करने चाहते है पर निजी स्कूल प्रबंधन एक साथ जमा करने का दबाव बना रहे है ।
3 , कुछ निजी स्कूल तो टूइशन फ़ीस के अलावा स्कूल डेवलोपिंग फ़ीस और अधर ऐन्यूअल चार्ज लगा कर पालकों से फ़ीस वसूल रहे है । 4. कोरोना पीड़ित पालक एवं कोरोना संक्रमण में जान गँवा चुके बच्चों के पालकों के बच्चों को भी फ़ीस जमा करने का मेसजेस और फ़ोन काल कर रहे है । उन्होंने कलेक्टर से माँग करते हुए कहा कि ज़िले के सभी निजी स्कूलो को निर्देशित करे की किस्तों में फ़ीस जमा लेवे । ऑनलाइन क्लास बंद करने की धमकी भरा मेसजेस काल ना भेजे । टूइशन फ़ीस के अलावा अन्य कोई चार्ज ना लेवे और सबसे महतपूर्ण करोना संकट से जिन पालकों का व्यापार ख़त्म हो गया है जो बेरोज़गार हो चुके है करोना से जो संक्रमित हो चुके है और जिनका दुखद निधन हो चुके उन बच्चे के पालकों फ़ीस जमा करने के दबाव ना डालकर सहानुभूतिपूर्वक इस समस्या का हल निकाले ताकी स्कूल प्रशासन को भी नुक़सान ना हो और दोनो पक्ष इस समस्या का हल सुलझा सके। प्रतिनिधिमंडल के रूप अय्युब खान, राकेश दुबे, संदीप बक्शी, अभिषेक शर्मा, परसोत्तम सोनवानी आदि उपस्तिथ थे ।

Related Articles