किसान आंदोलन के समर्थन में सड़कों पर उतरी कांग्रेस

by sadmin

बिलासपुर । केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानून के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बैनर तले प्रदेशभर के कांग्रेसी ब्लाक मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन किया व राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम भी किया। पीसीसी ने कुछ इस तरह के निर्देश जारी किए हैं। केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने के लिए पीसीसी ने तीन बड़े कार्यक्रम की घोषणा की है।
चक्काजाम के बाद 10 फरवरी तक प्रदेश के सभी ब्लाक मुख्यालयों में पदयात्रा व किसान सम्मेलन का आयोजन किया जाना है। 20 फरवरी तक पदयात्रा व जिला सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। 27 फरवरी से पहले राजधानी रायपुर में प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन होगा।
नए कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में आंदोलनरत किसानों को समर्थन देने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने देशव्यापी अभियान छेडऩे का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेशभर के जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को आंदोलनकारी किसानों के समर्थन और केंद्र सरकार के तीन नए कानून के विरोध में प्रभावी तरीके से प्रदर्शन करने के निर्देश जारी किए थें। जिसके तहत आज बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने किसान आंदोलन को जिला मुख्यालय के अलावा आसपास के सभी हाईवे पर चक्का जाम किया जिसमें यातायात पूरी तरह से चरमरा गई।
वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी के बीच आज सकरी कोटा मोड़ पर धार्मिक दुबे की अगुवाई में किसानों ने चक्का जाम किया चक्का जाम की प्रक्रिया अभी जारी है। जिसके चलते तखतपुर और कोटा पूरी तरह से जाम हो गया है। इस दौरान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नजर आ रही है। कांग्रेस नेता धर्मेश दुबे ने बताया कि केंद्र की तानाशाही सरकार के चलते किसानों को सड़क पर उतरना पड़ा।
कांग्रेस पार्टी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर किसान आंदोलन को समर्थन करने का फैसला किया। सकरी ब्लाक के सभी किसान इस समय सड़क पर केंद्र सरकार के तीनों काले कानून का विरोध कर रहे हैं।कांग्रेस पार्टी किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरी है। धर्मेश दुबे ने यह भी बताया कि किसानों में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ गहरा आक्रोश है।
दिल्ली बॉर्डर पर करीब 200 किसान शहीद हो चुके हैं बावजूद इसके केंद्र की मोदी सरकार अपनी तानाशाही से बाज नहीं आ रही है पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर कांग्रेश पार्टी ने विजय केशरवानी की अगुवाई में जिले में किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रही है 3:00 बजे जिला प्रशासन के नाम सकरी तहसीलदार को ज्ञापन दिया जाएगा
तखतपुर कोटा मोड़ पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है ।आंदोलन के बीच सकरी थानेदार सागर पाठक ने बताया कि क्षेत्र में किसी प्रकार की तनाव की स्थिति नहीं है।व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित है।आंदोलन कार्यों में इमरजेंसी सेवा को बहाल रखने में मदद किया है।उम्मीद है आंदोलन दो 1 घंटे में खत्म हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Comment