किसान चक्का जाम: दिल्ली में आज बंद हो सकते हैं ये 12 मेट्रो स्टेशन, घर से निकलने से पहले देखें पूरी लिस्ट

by sadmin

नई दिल्ली | केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान 6 फरवरी को दिल्ली का चक्का जाम करने वाले हैं। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस तैयारियां भी तेज है। 26 जनवरी की हिंसा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने ऐसे तमाम तरह के इंतजाम किए है जिससे हिंसा न हो। इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली मेट्रो से जरूरत पड़ने पर कुछ स्टेशनों को बंद करने के लिए कहा है।
दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर ने मेट्रो अधिकारियों को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने जरूरत पड़ने पर 12 मेंट्रो स्टेशनों को बंद करने की बात कही है। बता दें कि डीसीपी के पत्र के अनुसार जो मेट्रो स्टेशन बंद हो सकते हैं उऩमें राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय जैसे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मेट्रो स्टेशन भी शामिल हैं।
दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर ने राजीव चौक, पटेल चौक उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपद, मंडी हाउस, आरके आश्रम, सुप्रीम कोर्ट, खान मार्केट और टर्मिनल एक्सप्रेस लाइन के शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन को शॉर्ट नोटिस देकर बंद होने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। बता दें कि मेट्रो स्टेशन जरूरत पड़ने पर ही बंद किए जाएंगे. अगर स्थिति सामान्य बनी रहती है तो ऐसा कुछ नहीं होगा।
बता दें कि 26 जनवरी को राजधानी में भड़की हिंसा के लिए दिल्ली पुलिस की भी निंदा की जा रही थी इसलिए इस बार पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। हालांकि चक्का जाम करने वाले किसानों का कहना है कि वो दिल्ली एनसीआर में ऐसा नहीं करेंगे लेकिन फिर भी पुलिस अपनी तैयारियों के साथ तैयार है।

Related Articles

Leave a Comment