शराब की बोतल के ढक्कन पर लगा प्लास्टिक कवर, अब नहीं हो सकेगी मिलावट

by sadmin

बिलासपुर । अक्सर यह सुनने या देखने को मिलता था कि देशी शराब में पानी की मिलावट की गई है या फिर बोतल की ढक्कन की सील स्लिप हो गई है इस तरह की कुछ अन्य शिकायतें भी आ रही थी। जिसे आबकारी विभाग ने गंभीरता से लिया है और ग्राहकों को बेहतर क्वालिटी और क्वांटिटी में शराब मिल सके इसके लिए देशी शराब की बोतलों के ढक्कन पर कवर लगाना शुरू कर दिया है जिसके लगने से निश्चित तौर पर अब मिलावट का खेल नहीं हो सकेगा और ग्राहकों को बेहतर शराब मुहैया हो सकेगी।
उल्लेखनीय है कि देशी शराब की बोतल की ढक्कन हल्के क्वालिटी की होती है जिसका सील आसानी से तोड़कर उसमें पानी मिला दिया जाता था या फिर अन्य तरीकों से उसमें पानी मिलाने का खेल किया जा रहा था।
जिले में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। परिवहन के दौरान भी कई बार शराब की बोतलों की सील स्लिप कर जाती थी और रास्ते भर शराब गिरते आती थी। जिसकी वजह से आबकारी विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।
लगातार इस तरह की शिकायत सामने आने के बाद आम ग्राहकों को बेहतर शराब मिल सके इसके लिए विभाग के अफसरों ने वरिष्ठ अफसरों को पत्र लिखा था जिस पर संज्ञान लेते हुए वेयर हाउस प्रबंधन ने देशी शराब की बोतलों पर मिलावट का खेल ना हो सके इसके लिए पूरे बोतल के ढक्कन को प्लास्टिक कवर से सील पैक कर दिया है। जिससे उसकी सील आसानी से नहीं टूट सकेगी और इसका सीधा लाभ ग्राहकों को होगा और किसी तरह का मिलावट का खेल नहीं हो सकेगा।

Related Articles

Leave a Comment