बर्ड फ्लू सतर्कता, महापौर ने मुर्गी दुकानों का किया औचक निरीक्षण

by sadmin

बिलासपुर । बर्ड फ्लू को देखते हुए जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। ऐसे में महापौर रामशरण यादव ने नगर निगम सीमा क्षेत्र के चिकन दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। बर्ड फ्लू की बीमारी की आशंका को देखते हुए शासन के निर्देशानुसार दुकानदारों को संस्थान में सफाई रखने तथा मुर्गे व अन्य पक्षियों की सेहत पर निगाह रखने की समझाइश दी।
साथ ही चिकन दुकान के अंदर व बाहर डस्टबीन रखने तथा सफाई की पर्याप्त व्यवस्था रखने को भी कहा। महापौर यादव ने शुक्रवार को सरकंड़ा क्षेत्र के इंदरा विहार, नूतन चौक, सीपत चौक, तालापारा, सहित कई चिकन दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। महापौर ने बताया कि अब तक जिले में बर्ड फ्लू के केस तो नहीं मिले है। लेकिन शासन ने एडवाइजरी जारी की है। ऐसे में निगर निगम क्षेत्र के चिकन दुकान संचालको को एहतियात बरतने के साथ ही साफ-सफाई पर ध्यान देने कहा है। साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को भी निर्देशित कर चिकन दुकानों के आस-पास सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा है। इस दौरान एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, भरत जुरयानी व नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहें।

वार्ड 58 व 35 का किया निरीक्षण,
महापौर रामशरण यादव शुक्रवार को वार्ड क्रमांक 58 मुरुमखदान अशोक नगर, व वार्ड क्रमांक 35 किलावार्ड जूना बिलासपुर पहुँचकर वार्ड का निरीक्षण किया । मुरुमखदान अशोक नगर के नागरिकों ने महापौर से पानी, रोड़, बिजली संबंधित मूलभूत समस्याओं को रखा । जिसे महापौर यादव ने जल्द निराकरण कराने की बात कही। इस दौरान एम.आई.सी सदस्य राजेश शुक्ला, अभियंता एस.के मानिक, पार्षद श्रीमति उत्तम प्रियंका यादव, पार्षद श्रीमती कमला पुरुषोत्तम पटेल, लल्ला सोनी, भरत जुरयानी, आलोक ठाकुर, स्वास्थ्य विभाग के राकेश वर्मा, संदीप चौधरी, प्रेम शंकर राठौर, राहुल यादव, आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Comment